खसरा के प्रति जागरूक करने के लिये ए-आई-एच यूनिसेफ के माध्यम से नुह जिले के गाँवो में चलाई जा रही है मुस्कान एक्सप्रेस। सी एम ओ डॉक्टर सुरेंदर यादव।

Khoji NCR
2022-11-15 11:01:02

खोजी एनसीआर साहून खांन गोरवाल नुह जिले के गांव में तेजी से फैल रहे खसरा वे बहुत कम रूटीन के टीके ना लगने के कारण आज से नुह जिले के सभी गांवो में मुस्कान एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया जिसका उद्

घाटन नुह जिले के गांव शाहपुर नंगली में सी एम ओ डॉक्टर सुरेंदर यादव , डी आई ओ डॉक्टर नवीन यादव वे अब्दुल्लाह सरपँच ने झंडी दिखा कर किया। यह मुस्कान एक्सप्रेस गांव की हर गली हर चौक हर मोहल्ले मैं घूमेगी इसके जरिए गांव के लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया जाएगा मुस्कान एक्सप्रेस के जरिए गांव के हर लोगों तक मैसेज पहुंचाने का काम किया जाएगा मुस्कान एक्सप्रेस के जरिए नुह जिले में ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने के ऊपर जोर दिया जाएगा। और सभी लोगों को जागरूक किया जाएगा के ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने बच्चों का टीकाकरण करा सकें ताकि सभी बच्चे हर प्रकार की बीमारी से सुरक्षित रह सके नुह जिले में ज्यादातर फैल रहे खसरे के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। हर गांव में हमारे फील्ड कोऑर्डिनेटर भी लोगों को घर घर जाकर खसरे और रूटीन के टीके के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं अब मुस्कान एक्सप्रेस के जरिए हमारे फील्ड कोऑर्डिनेटर लोगों को हर गली हर घर हर मोहल्ले वह हर चौक पर जाकर लोगों को अच्छी तरह से टीकाकरण के प्रति जागरूक करेंगे वे साथ मे कोर ग्रुप के साथी भी मुस्कान एक्सप्रेस के जरिए हर गांव में लोगों को हर प्रकार की बीमारियों वे टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जाएगा। सभी ने कहां के मुस्कान एक्सप्रेस लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने का सबसे आसान तरीका है इस मौके पर सी एम ओ डॉक्टर सुरेंदर यादव, डी आई ओ डॉक्टर नवीन यादव, एम ओ डॉक्टर हर्षित, हसीन अहमद डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डीनेटर ए आई एच, इनामुल डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डीनेटर, अख्तर हुसैन ब्लॉक कोऑर्डीनेटर, शक्ति सिंह क्लस्टर कोऑर्डीनेटर, अक्षर और भी बहुत से पार्टनर ग्रुप के साथी वे गाँव के जिम्मेदार साथी इस मौके पर मौजूद रहे।

Comments


Upcoming News