36वें राष्ट्रीय खेल 2022 के विभिन्न खेलों के लिए 25 सितंबर तक हरियाणा योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा नेशनल प्रशिक्षण शिविर का किया जा रहा है आयोजन।

Khoji NCR
2022-09-23 11:42:02

खोजी/सुभाष कोहली कालका/पंचकूला। हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा गुजरात में होने जा रहे 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 के विभिन्न खेलों के लिए 25 सितंबर तक ताऊ देवी लाल स्टेडियम पंचकूला में हरियाणा योग

सन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रशिक्षकों की देखरेख में 22 दिवसीय नेशनल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योगासन खेल को पहली बार राष्ट्रीय खेल में सम्मिलित किया गया है। जिसमें हरियाणा से 18 योगासन खिलाड़ी भाग लेंगे। इसी संदर्भ में हरियाणा योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य ने खिलाड़ियों के प्रोत्साहन व प्रशिक्षण के पर्यवेक्षण के लिए हरियाणा योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डॉक्टर जयदीप आर्य ने प्रशिक्षण शिविर का जायजा लिया। उन्होंने खिलाड़ियों के श्रेष्ठ प्रदर्शन तथा अधिक से अधिक पदक सुनिश्चित करने के लिए आशीर्वाद दिया व उनकी प्रत्येक आवश्यकता को पूरा करने का वादा भी किया। उन्होंने बताया कि हमारे लिए हर्ष का विषय है कि 6 से 11 अक्टूबर 2022 तक राष्ट्रीय खेल के अंतर्गत अहमदाबाद, गुजरात में होने जा रहे योगासन प्रतियोगिता में पूरे भारतवर्ष में हरियाणा से सबसे अधिक खिलाड़ी भाग लेने जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे योगासन प्रशिक्षक कोमल वर्मा, सुनील कुमार, विकास पचैरी, परमजीत, व अंश सहित सभी चयनित योगासन खिलाड़ियों की पूरी टीम प्रशिक्षण शिविर के समापन उपरांत 26 सितंबर 2022 को पूज्य स्वामी श्री रामदेव महाराज से आशीर्वाद प्राप्ति हेतु जाएंगे। साथ ही योगासन की पूरी टीम ने खेल विभाग के डायरेक्टर पंकज नैन का भी आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने हरियाणा के सभी खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पदक जीतने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर खेल विभाग की वरिष्ठ कोच मीनाक्षी, हरियाणा योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष उमेश नारंग, नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन की स्पोर्ट्स कंसलटेंट श्रेयस मारकंडे भी उपस्थित रहे।

Comments


Upcoming News