आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, चंडीगढ़ व ज़िला प्रशासन के सहयोग से डीआरडीए हाल में चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन उपमंडल अधिकारी नागरिक अश्वनी कुमार द्वारा किया गया।

Khoji NCR
2022-08-31 11:41:16

खोजी एनसीआर / साहून खांन गोरवाल एसडीएम अश्विन कुमार ने चित्र प्रदर्शनी में उपस्थित सभी लोगों संबोधित करते हुए कहा कि जो यह प्रदर्शनी जिले में लगाई गई है। जिसमें 1857 की क्रांति के बारे में दर

शाया गया है। उन्होंने कहा कि चित्र प्रदर्शनी में हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र व केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदर्शित की गई है, जो निश्चय ही आम जन को आज़ादी पाने के लिए किए गए संघर्ष और योजनाओं से अवगत कराएगी। साथ ही अपील की नए भारत के निर्माण में सब लोग आगे आएं और देश को नए आयाम व प्रगति पे लेके जाएं। उन्होंने पेंटिंग व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को बधाई और पुरस्कार से सम्मानित किया। पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिताओं में शफीक सलीम ने प्रथम, शबनम शकील ने दूसरा, शमा ने तृतीय व सना अली ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया जबकि सीनियर विद्यार्थियों में नैयर ने प्रथम , तरन्नुम ने द्वितीय, साकिब ने तृतीय व सुवालिया ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया ।इसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में सुनीता व गीता रानी ने भी पुरस्कार प्राप्त किए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भावना ने प्रथम मुस्कान ने द्वितीय व रोहित ने तृतीय स्थान प्राप्त कर पुरस्कार प्राप्त किए। जबकि सांत्वना पुरस्कार अलीना ,साकिर, समीर, सद्दाफ, सुमैया, खुशनुमा, योगिता व जोया ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी राजेश अरोड़ा ने बताया कि ये चित्र प्रदर्शनी दो दिन प्रात: 10 बजे से सांंय पांच बजे तक लगी हुई है। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का आभार प्रकट किया और सभी से आग्रह किया की चित्र प्रदर्शनी देखने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे और जानकारी के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुफ्त उठाए। इस दौरान हिसार इकाई से इंचार्ज दौलत राम, प्रदीप कुमार, जसवंत सिंह और बीर सिंह भी मौजूद रहे ।

Comments


Upcoming News