विजय बंसल के प्रयासों से नानकपुर में 66 केवी सब स्टेशन का निर्माण शुरू, दून क्षेत्र के गावों में बिजली व्यव्यस्था होगी बेहतर।

Khoji NCR
2021-11-19 09:16:19

खोजी/नीलम कौर कालका/पिंजौर। हरियाणा किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व राज्य सरकार में चेयरमेन रह चुके विजय बंसल एडवोकेट के अथक प्रयासों से अब एक बार फिर इलाके के लोगों को राहत मिली है, जिस

मे दून क्षेत्र के लोगों की वर्षो से लंबित मांग पूरी हो चुकी है।दरअसल, 2009 में तत्कालीन केबिनेट मंत्री रणदीप सुरजेवाला से विजय बंसल ने नानकपुर में 66 केवी सब स्टेशन को मंजूर करवाया था। जिसके बाद से निरन्तर शासन प्रशासन से विजय बंसल इस सब स्टेशन के निर्माण के लिए मांग कर रहे थे। अभी हाल ही में 12 जून 2021 को भी पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन के साथ विजय बंसल ने बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को इस समस्या के समाधान के लिए मांग करते हुए निजी रूप से मिले थे, बिजली मंत्री चौटाला ने विजय बंसल को आश्वस्त किया था कि इसी वर्ष से काम शुरू करवाया जाएगा। अब 11 करोड़ की लागत से नानकपुर 66 केवी सब स्टेशन का निर्माण शुरू होगया है, जिससे दून क्षेत्र के हजारों लोगों को अब राहत मिलेगी। इस मामले को लेकर जुलाई 2018 में विभाग के सीएमडी को भी विजय बंसल मिले थे। इस सब स्टेशन के निर्माण के लिए पंचायत ने जमीन भी निःशुल्क दी थी। यह अर्ध पहाड़ी व पिछड़ा क्षेत्र है। यहां गांव दूर-दूर है, तकनीकी मापदंड के अनुसार बिजली आपूर्ति के लिए तारों की लाइने लंबी लगानी पड़ती है। जिस कारण अधिकतर गांवों में बिजली डिम रहती है। इसीलिए यहां 66 केवी सब स्टेशन की मांग काफी समय से रही है और आधारशिला भी रखी गई थी।

Comments


Upcoming News